हमले की साजिश रच रहे लश्कर के आतंकी को जम्मू पुलिस ने किया गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान बांदीपोरा के हजन निवासी निसार अहमद डार के रूप में की गई है। वह उत्तरी कश्मीर में कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। निसार (23) पिछले कुछ सालों से सक्रिय था और सुरक्षा बलों की वांछितों की सूची में था।

डार सुरक्षा बलों के कुछ प्रतिष्ठानों पर हमले की साजिश रच रहा था। वह 2016 में सात तथा 2019 में एक मामले समेत आठ मामलों में संलिप्त था। उसे जम्मू एवं कश्मीर जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के अंतर्गत दो बार (2016 और 2017) में गिरफ्तार किया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, रडार उत्तरी कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकी सलीम पारे का सहयोगी है। इससे पहले 12 नवंबर, 2019 को गांदरबल जिले के कुलन गांव में एक मुठभेड़ के दौरान पाक आतंकी की मौत के बीच वह फरार हो गया था।’

ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के जवान, एक किशोर घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया।
निशाना चूकने से जवान बाल-बाल बच गए। हालांकि, छर्रे लगने से 16 साल का एक लड़का घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Read This

Test Cricket में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले इस दिग्गज बॉलर का सन्यास

Roadies Auditions 2020: कब और कहां हो रहें है

Hindi News (हिंदी समाचार): Get updated with all news like business news, idea, entertainment, tech,sports, politics and life style related news from all over India and around the world. यहां पर आपको हिंदी समाचार जैसे देश-दुनिया, बिजनेस, मनोरंजन, टेक, खेल पॉलिटिक्‍स और लाइफस्‍टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलेंगी।

Leave a Comment