दिग्विजय सिंह ने दिया फिर विवादित बयान पढ़े खबर

विवादित बोल : इस्लामिक कुट्टरपंथ का काउंटर हैं हिंदु कट्टरपंथ : दिग्विजय सिंह, 2पूर्व सीएम ने कहा जिस विचार ने गांधी की हत्या की वे अब निकाल रहे पदयात्रा

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर भाजपा को निशाने पर लिया है। इंदौर में बुधवार को आयोजित गांधी जयंती के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जिस विचारधारा के लोगों ने गांधी की हत्या की थी वे अब पदयात्रा निकाल रहे हैं। इतना ही नहीं वे लोग अपने कार्यकर्ताओं से कह रहे। हैं कि एक माह तक ग्राम पंचायत में पदयात्रा करें । मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं कि आखिर आप वहां कहेंगे क्या? गांधी, को किस रूप में जनता के सामने रखेंगे? गांधी दर्शन या गोडसे दर्शन या गोलवलकर दर्शन? यह आप हमें बता दीजिए। इतना ही नहीं श्री सिंह ने कहा कि इस्लामिक कट्टरपंथ का काउंटर हैं हिंदु कट्टरपंथ। श्री सिंह ने कट्टरपंथ पर बोलते हुए पाक प्रधान मंत्री को कहकर संबोधित किया
है।पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इस बयान से एक बार फिर सियासी बहस शुरू हो गई है। बता दें कि गांधी जयंती के उपलक्ष्य में भाजपा ने देशभर में अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे अपने क्षेत्र में 150 किमी की पदयात्राएं करें। इंदौर के आनंद मोहन माथुर सभागार के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों की यह आदत है कि वे किसी से बहस नहीं करते। लेकिन बहस करना चाहिए अपनी बात रखनी चाहिए। हमें पता है कि सामने वाला चर्चा के दौरान हमें गाली देंगे क्योंकि उनके पास तर्क नहीं है| लेकिन हमें अपनी बात रखनी चाहिए, विरोध सहने की क्षमता होनी चाहिए।

इस्लामिक कट्टरपंथ का काउंटर हैं हिंदु कट्टरपंथ

दिग्विजय सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जो इस्लामिक फोबीया की बात कर रहे हैं, जो इस्लामिक कट्टपंथ की बात कर रहे हैं उसी का काउंटर है हिंदु कट्टरपंथ। यह हिंदु कट्टरपंथ भी उतना ही खतरनाक है जितना की मुस्लिम ट्टरपंथ। जवाहर लाल नेहरू ने कहा था कि बहुसंख्यकों का सांप्रदायिक होना अल्पसंख्यकों के सांप्रदायिक होने से अधिक खतरनाक है। आज जो हालात आप पाकिस्तान में देख रहे हैं, जहां बहुसंख्यक कम्युनिज्म हो गए हैं, यदि यहीं हालत देश में होती है अर्थात देश के बहुसंख्यक कम्युनिज्म होते हैं तो इससे देश को बचाना आसान नहीं है।

दल ऊपर उठकर सोचें दिग्विजयःशिवराज

इंदौर में दिग्विजय सिंह के दिए बयान पर पलटवार करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि महात्मा गधी की जयंती के अवसर पर इस तरह छुद्र बातें दिग्विजय सिंह को नहीं करनी.चाहिए। मैं उनसे अपील करता हूं, गांधी की 50वी जयंती को, वो गंभीरता से मनाने का प्रयास करें, ताकि दलों की राजनीति से उठकर, हम एक बेहतर भारत और विश्व के निर्माण का प्रयास करे।

Hindi News (हिंदी समाचार): Get updated with all news like business news, idea, entertainment, tech,sports, politics and life style related news from all over India and around the world. यहां पर आपको हिंदी समाचार जैसे देश-दुनिया, बिजनेस, मनोरंजन, टेक, खेल पॉलिटिक्‍स और लाइफस्‍टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलेंगी।

Leave a Comment