टॉप 10 मनी अर्निंग एप (Top 10 Money Earning Apps)

Top 10 Money Earning Apps: आज के इस आर्टिकल मे हम टॉप 10 मनी अर्निंग एप के बारे में बात करेंगे। जिसका उपयोग करके आप घर बैठे यानि work from home करके अच्छा पैसा बना सकते हैं। क्या आपको पता है आज कल की डिजिटल दुनिया में लोग गेम खेल कर भी बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं। तो इसलिए हम आपको ऐसे एप के बारे में भी जानकारी देंगे जिसमे आप Game खेल कर भी पैसा बना सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं की वो कौन से एप हैं:

टॉप 10 मनी अर्निंग एप

1- Upstox

Upstox एक ऑनलाइन ट्रेंडिंग एप है जिसमे आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसमें आप Investment कर के और Without investment दोनों प्रकार से पैसा कमा सकते हैं।

Investment:-

Investment (निवेश) करके आप उचित शेयर को खरीद कर और उसे ज्यादा दाम में बेच कर पैसा बना सकते हैं पर ये Process काफी Risky होता है।

Without Investment:-

इसमें आप इस एप को Refer कर के भी earn कर सकते हैं और अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं। इसको आप अपने दोस्तो रिश्तेदारों के साथ रेफर करेंगे और वो इसमें अपना अकाउंट ओपन करेंगे। जितने अकाउंट आप ओपन करवाएंगे उसके हिसाब से per referal पर आपको 500₹ की धनराशि कमाने का मौका मिलता है।
ये कभी स्थिर नहीं रहता है कभी 500, तो कभी 400 रुपए भी देता है Upstox.

Wrong Number से परेशान हैं तो करें ये काम

2- Meesho

Meesho एक ऐसा एप है जिसमे आप reselling कर के काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इंडिया में आज कि तारीख में meesho सबसे अच्छा mobile से पैसा कमाने वाला एप है। ये एक ऐसा एप है जिसमे आप एक भी रुपए invest किए बिना ही पैसा कमा सकते हैं।

Meesho से आप किसी भी product को pick करके अपने social media अकाउंट के माध्यम से sell करके अच्छा पैसा बना सकते हैं। इसके लिए अगर आपके पास कोई audience नहीं भी है तो भी आप आसानी से कर सकते हैं। इसमें आप हर product पर अपना margin set करके product को sell out कर सकते हैं। जैसे अगर आपका प्रोडक्ट 200 रुपए का है और आपने इस प्रोडक्ट को 250 में बेच दिया तो 50 रुपए आपको मार्जिन मिला ये पैसा meesho आपको direct आपके बैंक अकाउंट में दे देता है।

Meesho एप से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस एप को इंस्टाल कर लेना है और first order place करना है। पहली बार place करने पर 30 प्रतिशत का discount भी मिलता है।

PM Modi द्वारा लांच किये गए eGramswaraj ऐप और पोर्टल क्या है? इसकी पूरी जानकारी

3- MPL

अगर आपको मोबाइल मे गेम खेलने का शौक है तो MPL आपके लिए बेहतरीन एप है जिसकी मदद से आप game खेल कर भी अच्छा पैसा बना सकते हैं। ये ऐप specially game lovers के लिए ही डिजाइन किया गया है। हम ऐसे mobile में कितना भी गेम खेल ले मगर एक भी पैसा नहीं कमा सकते हैं लेकिन इस एप में गेम खेलने पर आप पैसे भी कमा सकते हैं।

कैसे क्या होगा?

MPL में गेम खेलने के लिए सबसे पहले आपको टोकन की आवश्यकता पड़ती है और token add करने के लिए आपको इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर करना पड़ेगा टोकन add करके और game खेलके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

इस एप में आप कई सारी game खेल कर पैसे कमा सकते हैं और इस एप में मिले हुए पैसे को आप अपने upi, पेटीएम या फिर बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते है। इसमें कोई लिमिट नहीं है अगर आप केवल 10₹ भी कमाए हैं तो आप उसे भी अपने account में ट्रांसफर कर सकते हैं।

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

4- Wooplr

Wooplr भी एक तरह से reselling app है। इसमें आप बिना एक भी रुपया लगाए अपनी खुद की ऑनलाइन स्टोर बना कर ऑनलाइन business start कर सकते हैं और बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं पर इसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

इसमें भी meesho एप की भांति बहुत सारे product हैं। उसका प्रोमोशन कर के उसे place करना होता है ये एप अपने आप आपके द्वारा किए गए ऑर्डर को आपके customer तक पहुंचा देता है और order place करने से पहले आपको margin set करना होता है। ये margin जो आपने set किया होता है ये order complete होने के बाद सीधा आपके bank account में भेज दिया जाता है।

इसके अलावा आप इस एप को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके per referal पर 25₹ तक कमा सकते हैं। मगर इसमें payout के दो है ऑप्शन मौजूद हैं पहला bank account और दूसरा पेटीएम है।

न्यूनतम मजदूरी दरों में हुआ संसोधन, करोड़ों मजदूरों को मिलेगा लाभ

5- Databuddy

इस एप के माध्यम से आप बड़ी ही आसानी से पैसे earn कर सकते हैं। इसमें आपको केवल एप को इंस्टॉल करना है और कुछ छोटे मोटे task और survey complete करना है। उसके बदले में आप paytm cash कमा सकते हैं। इसके अलावा आप इस एप को दूसरो के साथ refer कर के और उन्हें register करवा कर भी 200 रुपए तक कमा सकते हैं।

6- Kwai App

Kwai app की मदद से आप बड़ी आसानी से और टाइमपास कर के पैसा कमा सकते हैं। उसके लिए आपको kwai app में video देखनी पड़ती है वीडियो देख कर और वीडियो बना कर अपलोड कर के भी पैसा कमा सकते हैं। इस एप के through कम से कम 5$ तक हम अपने paypal account में ले सकते हैं। अगर आप कम मेहनत करके जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं तो आप kwai app को जरूर डाउनलोड करे।

7- Dream 11

Dream 11 एप से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं उसके लिए आपको क्रिकेट की अच्छी knowledge होना आवश्यक है क्योंकि ये ऐप क्रिकेट पर ही based है। इसमें लोग हर रोज़ लाखो रुपए जीतते हैं।

इस गेम को खेलने के लिए आपको सबसे पहले dream 11 download करना होगा। उसके बाद उसमे signup कर के अपनी खुद की टीम चुननी होगी। जिसमे 11 खिलाड़ी होंगे फिर जब मैच शुरू होगा तो आपके चुने हुए खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो आपकी रैंकिंग के हिसाब से आपकी income तय होगी। सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया तो आप भी औरों की तरह लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस खेल को आप छोटे से छोटे investment से शुरू कर सकतें हैं।

8- Loco app

Loco एप एक तरीके का quiz app है जिसमे आप सवालों के जवाब दे कर पैसा कमा सकते हैं। ये ऐप कई अलग अलग भाषाओं मे भी उपलब्ध है। इस एप में हिंदी, मराठी, बंगाली, अंग्रेजी भाषा का चयन कर के जवाब दे सकते है। Quiz के अलावा आप इसमें अन्य गेम भी खेलकर पैसा कमा सकते हैं। इसमें आपको जवाब देने के लिए केवल 10 सेकंड का ही समय मिलता है उसके भीतर ही आपको जवाब देना पड़ता है।

9- Phone pay:-

Phone pay का नाम आप सभी ने सुन रखा होगा। इसमें भी आप पैसा कमा सकते हैं। बस आपको इसे डाउनलोड करना होगा और अपना बैंक account add करना होगा और अपनी referal लिंक को अपने दोस्तो और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना होगा हर referal पर फोन pay आपको 100₹ देता है। जिसे आप सीधा अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

10- Cash Boss

Cash Boss एक simple earning एप है। जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको एप डाउनलोड करना है और spin this wheel करने पर पैसे मिलते हैं। इसके अलावा आप इस एप को refer करके व रजिस्टर करवा के आप 15 रुपए तक earn कर सकते हैं।

लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फेसबुकट्वीटर और इंस्‍टाग्राम पर फॉलो और लाइक करें।

Hindi News (हिंदी समाचार): Get updated with all news like business news, idea, entertainment, tech,sports, politics and life style related news from all over India and around the world. यहां पर आपको हिंदी समाचार जैसे देश-दुनिया, बिजनेस, मनोरंजन, टेक, खेल पॉलिटिक्‍स और लाइफस्‍टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलेंगी।

Leave a Comment