INDVsBAN 2nd T20 मैच में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की

गुरुवार 6 नवंबर 2019 को भारत(India) और बंगलादेश(Bangladesh) के बीच दूसरा T20 मैच गुजरात के राजकोट स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्सन करते हुए 26 गेंदों के रहते हुए 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। INDVsBAN 2nd T20 Match: India Won by 8 wicket.

1
INDVsBAN 2nd T20 Match
INDVsBAN 2nd T20 Match

INDVsBAN 2nd T20: कल गुरुवार 6 नवंबर 2019 को भारत(India) और बंगलादेश(Bangladesh) के बीच दूसरा T20 मैच गुजरात के राजकोट स्टेडियम में खेला गया। भारत ने टॉस जीत कर बोलिंग करने का फैसला लिया। वही बैटिंग करने उतरी बांगलादेश के टीम आज कुछ खास लैय में नहीं दिखी। बंगलादेश ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाये। जबाब में उतरी भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्सन करते हुए 26 गेंदों के रहते हुए 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

भारत और बांग्लादेश की बीच खेले जाने वाले मैचों का कार्यक्रम  (INDVsBAN Match Schedule)

आप को बता दे की भारत और बंगलादेश के तीन T20 मैच और 2 टेस्ट मैच खेले जायेगे। भारत को पहले T20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम की काफी आलोचना हुई थी। यहाँ तक कि टीम सिलेक्शन को लेकर भी सबाल उठने लगे थे। गुरुवार को भारत ने मैच जीत कर हो रही आलोचनाओं को मुहतोड़ जबाब दिया।

क्रिकेट न्यूज़ : ICC का Shakib Al Hasan पर 2 साल का प्रतिबन्ध !!

खिलाड़ियों का प्रदर्शन (Players performance)

बंगलादेश की पारी (Bangladesh Innings)

बांग्लादेश देश पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाये। लिटन दास (Liton Das) ने 21 गेंदों में 4 चौको कि मदद से 29 रन बनाये, मोहम्मद नईम (Mohammad Naim) ने 31 गेंदों में 36 रन , सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) 20 गेंदों में 30 रन, मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) wk 6 गेंदों में 4 रन, महमुदुल्लाह (Mahmudullah) C, 21 गेंदों में 30 रन, अफीफ होसैन(Afif Hossain) 8 गेंदों में 6 रन,मोसद्देक होसैन (Mosaddek Hossain) 9 गेंदों में 7 रन और अमीनुल इस्लाम (Aminul Islam) ने 5 गेंदों में 5 रन बनाये। भारतीय गेदबाजो ने आज अच्छा प्रदर्शन किया। शानदार गेदबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 2 विकेट, दीपक चहर (Deepak Chahar), खलील अहमद (K Khaleel Ahmed) और वाशिंगटन सुन्दर(Washington Sundar) ने एक विकेट चटकाए। बांग्लादेश ने भारत को 153 रनो का एक सामान्य लक्ष्य दिया।

कभी हाथियों (elephants) को फुटबॉल खेलते देखा है? पढ़िए पूरी खबर

भारतीय पारी (Indian Innings)

153 रनो के साधारण लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लोवाजो ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) C के शानदार 84 रनो कि बदौलत 26 गेंदे शेष रहते हुए 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों कि मदद से ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 83 बनाये। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने रोहित का भरपूर साथ देते हुए 27 गेंदों में 31 रन बनाये। के. ल. राहुल (K.L Rahul) ने 11 गेंदों में 8 रन और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 13 गेंदों में 24 बनाकर भारत को जीत दिलाई। बांग्लादेश का आज गेदबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा। बांग्लादेश का केबल एक गेंदवाज (अमीनुल इस्लाम 2 विकेट) ही भारतीय खिलाड़ियों का विकेट लेने में सफल रहा।

तीसरा T20 मैच 10 नवंबर रविवार को नागपुर स्टेडियम की खेला जाइएगा

पद्म सम्‍मान के लिए खेल मंत्रालय ने भेजे 9 नाम, सभी भारत की बेटियां

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here