Coronavirus (कोरोना वायरस) की इस लड़ाई में PMCARES फंड में दे अपना सहयोग

कोरोना वायरस (coronavirus) के केसेस भारत में दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। भविष्य में किसी भी तरह की आपदा से बचने के प्रधानमंत्री मोदी ने PMCARES फंड में लोगो से दान देने की अपील की है। आप इसमें छोटे से छोटा अमाउंट डोनेट कर सकते है।

कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री मोदी की अपील

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने एक दिन के JantaCarfue के बाद 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगो से अपील की है की आप अपने घर में ही रहे और इस लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करे क्योकि इस बीमारी के एकमात्र इलाज इससे बचाव है।

कोरोना वायरस की इस लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी का दे साथ

तो वहीं कल दिल्ली के आनंद बिहार बस स्टैंड पर लाखो लोगो के अपने घर जाने के लिए भीड़ उमड़ आई। लोगो ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। बीते कल की घटना देख कर बहुत दुःख होता है की लोग इसको गंभीरता से नहीं ले रहे। आप को बता दें यदि भारत स्टेज 3 में पहुंच गया तो इस महामारी को रोक पाना बहुत ही मुश्किल होगा। इसका अंदाजा आप अमेरिका, इटली, स्पेन, ईरान जैसे देशों से लगा सकते हैं।

लॉकडाउन बढ़ाने पर होगा बड़ा नुकसान

किसी भी स्थित में यदि भारत में लॉकडाउन को बढ़ाना पड़ा तो भारत 20 साल पीछे चला जायेगा। आप को इस बात को जरूर समझना चाहिए की भारत की पापुलेशन विश्व की दूसरी सबसे बड़ी पापुलेशन है। इतना ही नहीं यदि लॉकडाउन को बढ़ाना पड़ा तो आप इतना जरूर समझ लें के ये महामारी भारत में स्टेज 3 में पहुंच चुकी होगी। 360samachar.com  लोगो से अपील करता है की आप इस लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करें।

कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के उपाय, इन बातों का रखें खास ध्यान

PMCARES फंड में दान दे कर अपना सहयोग दे

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगो से अपील की है को वो अपना छोटे से छोटा सहयोग pmcares फंड में दान कर के कर सकते हैं। ये पैसे आने वाले समय में किसी भी आपातकाल की स्थित से निपटने के लिए उपयोग किये जायेंगे। आप इस स्थित से निपटने के लिए अपना छोटा सा छोटा योगदान दे सकते हैं। आप 1 रुपया भी डोनेट कर सकते हैं।

कोरोना वायरस पर मिलने वाले स्‍वास्‍थ्‍य बीमा कवर के बारे में जानिए यहां पर

PMCARES फंड में दान देने से कितना फर्क पड़ेगा

आपको बता दें आप का ये डोनेशन कैसे देश लिए महत्वपूर्ण है। भारत की आबादी लगभग 130 करोड़ है। यदि भारत की 1 करोड़ जनता 100 रूपये डोनेट करती है तो pmcares फंड में लगभग 1 अरब रूपया जमा हो जायेगा। वही यदि 1000 रूपये डोनेट करते है तो pmcares फंड में 10 अरब रूपया जमा हो जायेगा।

Lockdown: निर्मला सीतारमण ने गरीबों को प्रदान किया 1.7 लाख करोड़ रुपए का राहत कोष

PMCARES फंड में ऐसे करें दान

pmcares फंड में दान करने के लिए आप नेटबैंकिंग, UPI , paytm इत्यादि के जरिये कर सकते हैं। नीचे दी गई जानकारी पर आप pmcares में दान कर सकते हैं।

pmcares donation details
pmcares donation details

आप Paytm से भी आसानी से pmcares में दान कर सकते हैं।

donate pmcares using paytm
donate pmcares using paytm

 

प्रधानमंत्री मोदी के pmcares इनेशिएटिव पर अपने विचार कमेंट कर के जरूर बतायें।

लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फेसबुकट्वीटर और इंस्‍टाग्राम पर फॉलो और लाइक करें।

Hindi News (हिंदी समाचार): Get updated with all news like business news, idea, entertainment, tech,sports, politics and life style related news from all over India and around the world. यहां पर आपको हिंदी समाचार जैसे देश-दुनिया, बिजनेस, मनोरंजन, टेक, खेल पॉलिटिक्‍स और लाइफस्‍टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलेंगी।

1 thought on “Coronavirus (कोरोना वायरस) की इस लड़ाई में PMCARES फंड में दे अपना सहयोग”

Leave a Comment