सुपरहीरो थोर के बारे में क्‍या आप ये खास बात जानते हैं?

सुपरहीरो थोर: थोर फिल्‍म तो हर किसी ने देखी होगी, यह पहली बार 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म के आने के बाद थोर का एक जीवांत कैरेक्‍टर लोगों के सामने आ गया जिसका किरदार निभाया ऑस्‍ट्रेलियन एक्‍टर क्रिस हेम्‍सवर्थ ने। क्रिस एक नए अवतार थोर के रुप में पूरे दुनिया में सुपरहीरो के रुप में पहचाने जाने लगे। चलिए और भी कई रोचक पूर्ण बातें आपको थोर के बारे में बताते हैं।

मार्वल कॉमिक्‍स

बता दें कि थोर के किरदार की कल्‍पना मार्वल कॉमिक्‍स के अंतर्गत स्‍टेन ली, लैरी लिबर और जैक किरबी के द्वारा एक फिक्‍सनल हीरो के रुप में की गई। जो कि पहली बार ‘जर्नी इंटू मिस्‍ट्री’ दिखाई दिया लेकिन कॉमिक किरदार के रुप में।

ये हैं हॉलीवुड के 4 सबसे ताकतवर सुपर हीरो

एवेंजर्स टीम का सुपरहीरो

आपको हम बता दें कि हल्‍क की ही तरह थोर भी एवेंजर्स टीम का ही सुपरहीरो है। इसका पूरा नाम थोर ऑडिन्‍सन है। जिसका जन्‍त एसगार्ड में हुआ है।

ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 एक्‍शन एक्‍ट्रेसेस

कॉमिक्‍स से फिल्‍मों तक का सफर

तो वहीं थोर कॉमिक्‍स, वीडियो गेम और टेलीविजन से अत्‍यधिक सफलता पाने की बाद पहली बार थोर मूवी के साथ 2011 में इंसानी किरदार में लोगों के सामने प्रस्‍तुत हुआ। यह किरदार नॉर्स देवता का ही एक रुप है। जो कि असगार्डियन देवता है, जिसे जादू करना आता है और जिसके पास मोजलनियर नाम का एक हथौड़ा भी है।

थोर

आपको बता दें कि थोर उन कई शक्तिशाली प्राचीन प्राणियों में से एक है, जो आसगर्ड नामक एक जादुई शहर में रहता है। इतिहास के माध्‍यम से इन प्राणियों को देवताओं के रुप में सम्‍मानित किया गया है।

यश चोपड़ा (Yash Chopra) की इन 10 फिल्‍मों ने सिखाया बॉलीवुड को रोमांस करना

लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फेसबुकट्वीटर और इंस्‍टाग्राम पर फॉलो और लाइक करें।

Hindi News (हिंदी समाचार): Get updated with all news like business news, idea, entertainment, tech,sports, politics and life style related news from all over India and around the world. यहां पर आपको हिंदी समाचार जैसे देश-दुनिया, बिजनेस, मनोरंजन, टेक, खेल पॉलिटिक्‍स और लाइफस्‍टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलेंगी।