तानाजी (Tanhaji): मराठों की मुगलों पर सर्जिकल स्ट्राइक का शानदार ट्रेलर हुआ लांच

मराठों की मुगलों पर सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी तानाजी (Tanhaji: The Unsung Warrior ) फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में अजय देवगन, काजोल, सैफ अली खान और नेहा शर्मा जैसे नामी स्टार्स ने काम किया है। यह एक एक्शन फिल्म है जो की रियल स्टोरी पर आधारित है।

0
Tanhaji: The Unsung Warrior
Tanhaji: The Unsung Warrior

मराठों की मुगलों पर सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी तानाजी (Tanhaji: The Unsung Warrior ) फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में अजय देवगन, काजोल, सैफ अली खान और नेहा शर्मा जैसे नामी स्टार्स ने काम किया है। यह एक एक्शन फिल्म है जो की रियल स्टोरी पर आधारित है। तानाजी के रोल अजय देवगन निभाया है। यह फिल्म तानाजी मालुसरे की जिंदगी पर आधारित है अजय देवगन के करियर की ये 100वीं फिल्म है।

अक्षय कुमार फिर एक्शन फिल्मों में आएंगे नजर, पूरा पढ़ें

तानाजी ट्रेलर (Tanhaji: The Unsung Warrior Trailer)

ऑफिसियल ट्रेलर में दिखाया गया है कि मुगल कोंढाणा पर फतह करना चाहते हैं। वहीं मराठा कोंढाणा को मुगलो से बचाने के लिए लड़ रहे होते हैं। मराठा सम्राट शिवाजी महाराज अपने जनरल तानाजी मालुसरे (अजय देवगन) को आदेश देते हैं कि दक्षिणी भारत को मुगल आक्रमण से बचने के लिए वे किसी भी कीमत पर कोंढाणा पर कब्जा करे। कोंढाणा को जीत कर मराठा-मुगलों की इस जंग में कैसे तानाजी सर्जिकल स्ट्राइक कर मुगल साम्राज्य को हिला डालते हैं, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

तानाजी ट्रेलर (Tanhaji Trailer)

तानाजी फिल्म की कहानी (Story of Tanhaji film)

मुगल सम्राट कोंढाणा को दक्षिणी भारत की राजधानी घोषित कर, दक्षिण भारत में मुगल साम्राज्य का विस्तार करने की योजना बनता है । मुगल सम्राट ने कोंढाणा किले की रक्षा के लिए उदय भान (जिसका किरदार सैफअली खान निभा रहे हैं) को नियक्त करता है वही मराठा सम्राट शिवजी महाराज ने तानाजी (जिसका किरदार अजय देवगन निभा रहे हैं) को कोंढाणा किले पर किसी भी तरह से कब्ज़ा करने का आदेश देते है जिससे की मुगलो के दक्षिण भारत में साम्राज्य विस्तार के सपने पर रोक लगा दी जाये। इस फिल्म का ट्रेलर देख कर यही लग रहा है की यह एक एक्शन से भरपूर फिल्म है। काफी समय के बाद अजय देवगन और काजोल को एक साथ इस फिल्म में अभनय करते हुए देख पाएंगे।

3 अंडे के लिए संगीतकार शेखर रविजानी को चुकाने पड़े 1672 रुपए, जानें क्‍यों?

कौन हैं तानाजी मालुसरे (Tanhaji Malusare)

तानाजी मालुसरे मराठा साम्राज्य में एक वीर मराठा योद्धा थे। वे मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना में सेनापति थे। उन्होंने वर्षों तक विभिन्न लड़ाइयों में मराठा सम्राट शिवाजी महाराज के साथ कई युद्ध लड़े। तानाजी को 1670 में सिंहगढ़ के युद्ध में उनके योगदान के लिए जाना जाता है।

फूल और कांटे का रीमेक बनाएंगे अजय देवगन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here