बॉलीवुड से आयी बुरी खबर, इस मशहूर अभिनेता का हुआ आकस्मिक निधन

बॉलीवुड से एक बहुत ही बुरी खबर आयी है, आज सोमवार को बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता विजु खोटे का आकस्मिक निधन हो गया है। वो 77 साल के थे। शुरूआती तौर पर यह अनुमान लगाया जा रहा है की उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिससे उनकी मृत्यु हुई पर अभी सम्पूर्ण विस्तृत रिपोर्ट का इंतज़ार है जिसमे उनके आकस्मिक निधन का मुख्या कारण पता चलेगा।

विजु खोटे बॉलीवुड में और दर्शकों के बीच में कालिया के नाम से प्रसिद्ध थे, उन्हें यह नाम 70 के दशक की सबसे सुपरहिट और सदाबहार फिल्म “शोले” से मिला जिस में उन्होंने कालिया नामक डाकू का किरदार निभाया था, हालाँकि उनका यह किरदार बहुत ही छोटा था जो डाकू गब्बर सिंह के गिरोह में काम करता था। दर्शकों को उनका काम और कालिया नाम बहुत पसंद आया था और बॉलीवुड में यह नाम उनका पर्यायवाची हो गया था।

इस बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज़, यहाँ देखें…

इस फिल्म में उनका डायलॉग “सरदार मैंने आपका नमक खाया है” जो की गब्बर सिंह (अमज़द खान ) के डायलॉग “तेरा क्या होगा कालिया?” के उत्तर में था, आज तक धूम मचा रहा है।

आपको बता दें की विजु खोटे का जन्म 17 दिसंबर 1941 को मुंबई में हुआ था उनके पिता नंदू खोटे एक जाने माने स्टेज एक्टर (रंग मंच के अभिनेता) थे और उनकी बड़ी बहन शुभा खोटे (गोलमाल-अमोल पालेकर) भी जानी मानी अभिनेत्री हैं। आपको ये भी बता दें की दुर्गा खोटे जो की 60 और 70 के दशक में बॉलीवुड में अपने माँ के रोल के लिए जानी जाती थी, विजु खोटे की नजदीकी रिश्तेदार थी।

विजु खोटे ने कई हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया था , उन्होंने एक और प्रसिद्ध किरदार रोबर्ट जो की फिल्म अंदाज़ अपना अपना (एक सदाबहार हास्य फिल्म ) में खलनायक (तेजा-परेश रावल) के खास आदमी का था, भी निभाया था जो की दर्शकों को बहुत पसंद आया था।

सुपरहीरो थोर के बारे में क्‍या आप ये खास बात जानते हैं?

Hindi News (हिंदी समाचार): Get updated with all news like business news, idea, entertainment, tech,sports, politics and life style related news from all over India and around the world. यहां पर आपको हिंदी समाचार जैसे देश-दुनिया, बिजनेस, मनोरंजन, टेक, खेल पॉलिटिक्‍स और लाइफस्‍टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलेंगी।

Leave a Comment