कोरोना वायरस: वर्क फ्रॉम होम के लिए BSNL और JIO के खास ऑफर

कोरोना वायरस: विदेशों के साथ-साथ अब भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्‍या दिन व दिन बढ़ती जा रही है। जिसके चलते देश के लगभग सभी राज्‍यों को लॉकडाउन किया जा रहा है। ऐसे में सभी कर्मचारियों को घर काम करने की अनुमति दी गई है। वर्क फ्रॉम होम को और भी सुचारु बनाने के लिए टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने स्‍पेशल ऑफर पेश किया है। जो कि काफी सस्‍ते हैं। तो आइए आपको बीएसएनएल और जियो के ऑफरों के बारे में बताएंगे।

Coronavirus (कोरोना वायरस): 31 मार्च तक सभी ट्रेन सेवाएं रद्द, इन बातो का रखे ध्यान

वर्क फ्रॉम होम के लिए BSNL का ऑफर

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने शुक्रवार को अपने लैंडलाइन और नए ग्राहकों के लिए एक महीने का फ्री ब्रॉडबैण्‍ड सर्विस देने की घोषणा की है। इस पहल का मकसद लोगों को घर से काम करने को आसान बनाने में मदद करना है। कोरोना वायरस महामारी के कारण विभिन्न कंपनियों और संगठनों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा है। बीएसएनएल अधिकारियों ने कहा कि नए ग्राहक अगर कॉपर आधारित केबल कनेक्शन का विकल्प चुनते हैं, तो उन्‍हें उसे लगाने तक का शुल्‍क भी नहीं देना होगा। हालांकि, उन्हें सेवा के लिए मोडेम लेना होगा।

आपको बता दें कि बीएसएनएल ग्राहक फोन पर ही कनेक्शन के लिये आवेदन कर सकते हैं।

Free wi fi उपयोग करने से पहले यह जानना है बहुत जरुरी

घर से काम करने के लिए JIO का खास ऑफर

तो वहीं मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कोरोना वायरस की वजह से वर्क फ्रॉम होम के लिए मजबूर लोगों की मदद के लिए एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान पेश किया है, जिसका नाम वर्क फ्रॉम होम चार्ज पैक है और इसकी कीमत 251 रुपए है।

कोरोना वायरस से बचने का सुझाव देकर इस तरह जीत सकते हैं 1 लाख ₹ तक का इनाम

ऐसे मिलेगा जियो का 251 वाला प्‍लान

इस प्‍लान को रिलायंस माईजियो एप्स पर वर्क फ्रॉम होम टैब के अंतरगत देखा जा सकता है। नए जियो वर्क फ्रॉम होम प्‍लान के तहत, उपभोक्‍ताओं को 51 दिनों तक प्रति दिन 2 जीबी 4 जी डेटा मिलेगा। 100 प्रतिशत उपभोग के बाद इंटरनेट की स्‍पीड घटकर 64 केबीपीएस हो जाएगी। इस पैक में वॉयस कॉल या मुफ्त एसएमएस की सुविधा नहीं मिलेगी।

Jio Wi-Fi Calling: जियो वाई-फाई कॉलिंग की प्रक्रिया और चार्जेस

इसके अलावा जियो ने एक 101 रुपए वाला 4 जी डेटा वाउचर भी लॉन्‍च किया गया है, जो जियो ग्राहकों के मौजूदा प्‍लान की वैलेडिटी के साथ काम करेगा। 12 जीबी हाई-स्‍पीड डेटा और 1000 मिनट जियो टू नॉन-जियो वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। प्‍लान की सीमा खत्‍म होने पर स्‍पीड घटकर 64 केबीपीएस की हो जाएगी।

लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फेसबुकट्वीटर और इंस्‍टाग्राम पर फॉलो और लाइक करें।

Hindi News (हिंदी समाचार): Get updated with all news like business news, idea, entertainment, tech,sports, politics and life style related news from all over India and around the world. यहां पर आपको हिंदी समाचार जैसे देश-दुनिया, बिजनेस, मनोरंजन, टेक, खेल पॉलिटिक्‍स और लाइफस्‍टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलेंगी।

1 thought on “कोरोना वायरस: वर्क फ्रॉम होम के लिए BSNL और JIO के खास ऑफर”

Leave a Comment