UNGA 2019 समिट में मोदी से पंगा लेना, तुर्की को पड़ा महगा

तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान (Recep Tayyip Erdoğan) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly 2019) में कश्मीर के मुद्दे पर पकिस्तान का साथ दे कर भारत से पन्गा लिया। उसको ये पन्गा कैसे महगा पड़ा हम आप को यहाँ बतायेगे

1
PM Modi
PM Modi

यूनाइटेड नेशन 2019 समिट (UNGA 2019 Summit) में तुर्की ने कश्मीर के मुद्दे पर पास्किस्तान का साथ दिया था। UNGA 2019 समिट में जहा पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने विकास और आतंकवाद के मुद्दे पर बात की वही पाकिस्तान कश्मीर का राग अलापता रहा। UNGA 2019 समिट में कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाप बोलता रहा की भारत ने कश्मीर का स्पेशल स्टेटस ख़तम कर दिया जो की इल्लीगल है और कश्मीरयो के मानवाधिकार की दुहाई देता रहा। जिसका भारत के स्थाई सदस्य ने राइट टू रिप्लाई के तहत उत्तर देते हुए पकिस्तान के इस झूठे प्रोपगेंडा को एक्सपोज़ कर किया।

बुद्धा सर्किट टूरिस्‍ट ट्रेन हो रही है शुरु, जानिए पैकेज के बारे में

तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान (Recep Tayyip Erdoğan) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly 2019) में कश्मीर के मुद्दे पर पकिस्तान का साथ दिया, और हालही में तुर्की ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) बैठक में खुलकर पाकिस्तान का साथ दिया। जिसके बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime-minister Narendra Modi) ने तुर्की की यात्रा को रद्द कर दी है (Modi cancelled Turkey Visit)।

Baahubali Live: लन्दन में बाहुबली टीम का Royal Reunion

आप को बता दे की मोदी 27-28 अक्टूबर को सऊदी अरब (Saudi Arab) में एक निवेश सम्मेलन (Investment Summit) में भाग लेने के लिए जा रहे हैं। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी को तुर्की जाना था लेकिन अब उन्होंने अपनी ये यात्रा रद्द (कैंसिल) कर दी। ऐसा कभी कभी नहीं हुवा की भारत और टर्की के बीच इतनी गरमा गर्मी रही हो। इस यात्रा के रद्द होने से दोनों देशो के बीच जरूर खटास आएगी।

टर्की को होगा नुकसान

प्रधानमंत्री मोदी, तुर्की की यात्रा के दौरान दोनों देशो के बीच अन्य मुद्दों के अलावा व्यापार और रक्षा सहयोग पर बात होनी थी। मोदी के यात्रा रद्द होने से अब टर्की को डिफेन्स और अन्य ब्यापार में हानि हो सकती है।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD): छात्रों के लिए इंटर्नशिप का मौका, हर महीने मिलेंगे 10 हजार रुपए

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here