Abu Bakr al-Baghdadi कैसे मरा कुत्ते की मौत? जानिए यहाँ…

अभी अभी आ रही बड़ी खबरों के अनुसार ISIS का सरगना, कुख्यात और विश्व का नंबर 1 आतंकवादी (world no. 1 terrorist) अबू बकर अल-बग़दादी (Abu Bakr al-Baghdadi) अमेरिका द्वारा की गयी सैन्य कार्यवाही में मारा गया है (ISIS Leader Baghdadi died in US Military operation)। यह खबर पूरी दुनिया में आग की तरह फैल गयी है।
आपको बता दें की अबू बकर अल-बग़दादी दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन ईसिस या ISIS (Islamic State of Iraq and Syria) का मुखिया या सरगना था और कई महीनो से भूमिगत होकर काम कर रहा था।

ईरान के तेल टैंकर पर बम धमाका, जानें क्‍या है मामला

बग़दादी के मरे जाने की पुष्टि स्वयं प्रेजिडेंट ट्रम्प (President Trump) ने एक प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) में की और दुनिया को यह जानकारी दी । उन्होंने ट्वीट कर के भी यह जानकारी दुनिया को बताई ।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1188491847271931911?s=19

ट्रम्प ने बताया की बग़दादी एक कुत्ते की मौत मरा..रोते, चिल्लाते, रिरियाते और डरते हुए (Baghdadi killed like a dog)। ट्रम्प ने रविवार (27th October ) को एक विस्तृत प्रेस कांफ्रेंस में विस्तार से पूरा घटनाक्रम बताया और कहा की बग़दादी को उत्तरी सीरिया (North Syria) के एक अहाते में एक तरफ से बंद सुरंग में घेर लिया गया था जहाँ उसने अपनी कमर में बंधे हुए आत्मघाती मानव बम्ब को विस्फोट कर के अपने आप को उड़ा लिया उसके साथ 3 बच्चे भी मारे गए। इस ऑपरेशन में उसकी दो बीवियां भी मरी गयी हालाँकि की इसमें सेना का कोई भी जवान शहीद नहीं हुआ ।

क्या हुआ जब ट्रम्प मिले मोदी के परिवार से

ट्रम्प ने रूस, इराक, टर्की, सीरिया और सीरिया के कुर्दों (syrian kurds) को उनके इस ऑपरेशन जो की दो घंटे चला में सहयोग देने के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने यह भी कहा की इस पुरे ऑपरेशन को प्लान करने में २ हफ्ते का समय लगा हालाँकि उन्होंने अपनी सेना को बग़दादी को मारने का आदेश तभी दे दिया था जब वह राष्ट्रपति बने थे ।
उन्होंने यह पूरा ऑपरेशन व्हाइट हाउस (White House) के Situation Room में बैठ कर देखा । उन्होंने अपनी देश के सेनाओं और उनकी बहादुरी को भी धन्यवाद और आभार प्रकट किया।

White House में दिवाली !!

बग़दादी 48 साल का था और उसने इस्लामिक अध्ययन में पीएचडी की थी (Ph.D. in Islamic Studies) हालाँकि उसे उसकी उपाधियों से नहीं उसके कुकृत्यों और हैवानियत से जाना जाता है। ईसिस के आतंकी अपने द्वारा की जाने वाली आतंकवादी घटनाओं और निर्दोष लोगों की नृशंस हत्याओं के लिए जाना जाता है।
बग़दादी का मारा जाना विश्व में शांति स्थापना की तरफ एक बड़ा कदम माना जा रहा है और पूरी दुनिया में ख़ुशी मनाई जा रही है।

सर्जिकल स्ट्राइक-3: भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान पर किया बड़ा हमला

Hindi News (हिंदी समाचार): Get updated with all news like business news, idea, entertainment, tech,sports, politics and life style related news from all over India and around the world. यहां पर आपको हिंदी समाचार जैसे देश-दुनिया, बिजनेस, मनोरंजन, टेक, खेल पॉलिटिक्‍स और लाइफस्‍टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ने को मिलेंगी।

Leave a Comment